राहु केतु पूजा त्र्यंबकेश्वर में लाभ, प्रक्रिया और लागत

Puja and Rituals

राहु दोष एक कुंडली में तब प्रकट होता है जब व्यक्तिगत चार्ट में से प्रत्येक ग्रह राहु, सांप के सिर और केतु यानी ड्रैगन की पूंछ के बीच में आ जाता है। राहु दोष की उपस्थिति का सभी जीवित ग्रह पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है । इसका प्रभाव कम करने के लिए राहु केतु पूजा त्र्यंबकेश्वर में करना जरुरी है। यह चारों ओर है और सभी सकारात्मक प्रभाव काफी हद तक बनाने में मदद करते हैं। यह व्यक्ति को अत्यधिक अशुभ और उसके जीवन में बहुत सारी समस्याओं का सामना करने की व्याख्या कर सकता है। जीवन के महत्वपूर्ण पहलू में देरी हो रही है और यह लोगों के लिए परेशानी पैदा करेगा। क्या जातक को अपने पूरे जीवन में बहुत दर्द सहना पड़ता है। प्रमुख राहु केतु पूजा के लाभ हैं जो इसे करने के बाद जीवन में होंगे।

Click Here to read Rahu Ketu Pooja at Trimbakeshwar with Benefits, Procedure and Cost in English.

प्रत्येक रविवार, पूर्णिमा के दिन, चंद्र ग्रहण और अमावस्या के दिन राहु केतु पूजा करने के लिए इसे आदर्श माना जाता है। भारत में त्र्यंबकेश्वर मंदिर इसे करने के लिए सबसे अच्छा है। राहु और केतु के कारण ग्रहन से पहले ग्रहण के दिनों में पूजा करना बहुत फायदेमंद होता है। राहु केतु पूजा प्रक्रिया करने और एक नया जीवन प्राप्त करने के बाद शांतिपूर्ण निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

त्र्यंबकेश्वर पंडित मनीष गुरुजी से संपर्क करें +91 7888017778

राहु केतु पूजा त्र्यंबकेश्वर

काल सर्प दोष में राहु केतु दोष एक भयानक दोष है जो किसी की कुंडली में होता है। इसे कालसर्प दोष के नाम से जाना जाता है। यह भयानक घटना हनुमान कुंडली है जो किसी के जीवन में दुर्भाग्य और विनाशकारी परिणाम नहीं ला रही है। राहु केतु दोष का प्रभाव कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार बदलता रहता है। प्रभावों को कम करने या उलटने के लिए और इस समस्या से पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए विभिन्न उपचार उपलब्ध हैं। राहु केतु मंदिर में पंडित राहु केतु पूजा को पूरा करने में मदद कर सकते हैं।

राहु केतु पूजा लाभ

राहु पूजा भगवान राहु को प्रसन्न करने के लिए की जाती है। वह चंद्रमा की उत्तर राशि है जो छाया ग्रह है जिसका अर्थ है कि यह इस ब्रह्मांड में भौतिक इकाई के बजाय केवल छाया होगा। यह पूरी दुनिया में बहुत ऊर्जा और शक्तिशाली है। यह ऊर्जा हमारी सतह से टकराकर प्रत्येक व्यक्ति पर इस प्रकार प्रभाव डालती है कि प्रत्येक व्यक्ति की कुंडली में गड़बड़ी हो जाती है। राहु वैदिक ज्योतिष में एक प्राकृतिक दुग्ध ग्रह है, इसके पास जातक को हर समय लाभ की संभावना नहीं होती है राहु से जुड़ा लाभ अल्प अवधि में ही मौजूद होता है।

यह राहु की ऊर्जा को नियंत्रित करने और राहु भगवान को प्रसन्न करने में मदद करता है।

अमावस्या पर राहु केतु पूजा सबसे अच्छे दिनों में से एक है जिसे एक व्यक्ति चुन सकता है।

यदि वे पूरे वर्ष में किसी भी दिन पूजा करने के इच्छुक हैं।

तब यह सबसे अच्छा दिन होता है जिसमें व्यक्ति अंतत: यथासंभव सबसे उपयुक्त तरीके से इसे कर सकता है।

राहु केतु पूजा प्रक्रिया

पंडितों द्वारा मंडपों और हॉल में राहु केतु पूजा के समय के अनुसार अलग-अलग बैचों में पूजा की जाएगी।

इस पूजा के लिए मंदिर में अन्य अलग प्रवेश और निकास द्वार।

एक बार पूजा पूरी हो जाने के बाद भक्त मंदिर के अंदर भगवान शिव के दर्शन के लिए निकल सकते हैं।

प्रक्रिया देखे:

अपनी भलाई के लिए पूजा करने से एक दिन पहले फर्श पर सोना चाहिए।

अगली सुबह जल्दी बनाना और ठंडे पानी से स्नान करना। पूजा के समय से पहले ही मंदिर पहुंचने की योजना बनाएं ताकि आप अपनी पूजा को बेहतरीन तरीके से पूरा कर सकें।

राहु केतु पूजा जो विभिन्न मंडपमों में बैचों में की जाती है। पूरी पूजा में 45 मिनट ही लगेंगे। मंदिर पंडित मनीष गुरुजी राहु केतु पूजा के दौरान आपका मार्गदर्शन करने में मदद करेंगे कि माइक पर दिशा देकर संदेह को दूर करने में मदद मिलेगी। निर्देशन जो तेलुगु, तमिल और अंग्रेजी भाषा में दिए गए हैं। यदि आप राहु केतु पूजा करने की प्रक्रिया में कोई कदम चूक जाते हैं, तो तुरंत सहायक कर्मचारियों से पूछें जो आपकी मदद के लिए पास खड़े होंगे। जैसे ही राहु केतु पूजा संपन्न हो जाए, चांदी की मूर्तियों को अपने साथ ले जाएं और फिर उन्हें मंदिर के अंदर हुंडी में रख दें।

अभिषेक के बाद, फिर राहु और केतु काल सर्प दोष पूजा करें। फिर आपको पूरी पूजा पूरी करने के बाद गरीबों को तीन भोजन का पैकेट दान करना है। सुरक्षित स्थान पर पहुंचकर आप घर से निकल सकते हैं और स्नान कर सकते हैं।

मनीष गुरुजी द्वारा त्र्यंबकेश्वर में राहु केतु पूजा बुक करें: +91 7888017778

राहु केतु पूजा करने के लिए सबसे अच्छा दिन

मुहूर्त के हिसाब से देखा जाये तो राहु केतु पूजा विशिष्ट दिन और समय पर की जा सकती है। पंडित जी द्वारा दिन और समय कहा जाएगा और यह पूजा को पूर्ण रूप से पूरा करने में मदद करेगा। वह स्थान जो खरीदे गए टिक की श्रेणी पर निर्भर करेगा। राहु एकतु पूजा के लिए आवश्यक पूजा सामग्री टिकट खरीदते समय मंदिर द्वारा प्रदान की जाएगी। दुकान पर अतिरिक्त सामग्री खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है। पंडित मनीष गुरुजी पूजा करने के लिए तिथियां प्रदान करने में मदद करेंगे। राहु केतु पूजा सबसे अच्छे दिन खोजने में बहुत आसान है और पंडित अंततः सर्वश्रेष्ठ दिन प्राप्त करने में मदद करेंगे।

राहु केतु पूजा का समय

दिन श्री कालहस्ती राहु केतु पूजा समय के लिए दिन का सबसे अच्छा समय
रविवार शाम 4:30 से शाम 6:00 बजे तक
सोमवार सुबह 7:30 से 9:00 बजे तक
मंगलवार दोपहर 3:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक
बुधवार दोपहर 12:00 बजे से 1:30 बजे तक
गुरुवार रात 10:30 से 12:00 बजे तक
शुक्रवार सुबह 10:30 से दोपहर 12:00 बजे तक
शनिवार सुबह 9:00 से 10:30 बजे तक

राहु केतु पूजा लागत और मूल्य

कुंडली चार्ट में राहु और केतु जो वैदिक ज्योतिष के अनुसार छाया ग्रह हैं। लोगों का मानना ​​है कि कुंडली और राहु केतु की गति का कारण बनने वाले परिणाम शादी, बच्चों, शिक्षा और करियर व्यवसाय और जीवन के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं को प्रभावित करते हैं। राहु केतु दोष जो त्र्यंबकेश्वर मंदिर में राहु केतु शांति पूजा करके दूर करने में मदद करेगा। राहु और केतु ग्रह के प्रभाव को कम करने के लिए दुनिया भर में कई लोग साल में कम से कम एक बार राहु केतु शांति पूजा का उपयोग करते हैं। राहु केतु पूजा ऑनलाइन बुकिंग बहुत कम है और एक व्यक्ति को बहुत कम राशि खर्च करनी होगी यदि वे इसे करने के इच्छुक हैं।

हर दिन राहु-केतु शांति पूजा का पहला जत्था जो बैच में या व्यक्तिगत रूप से सुबह 6:30 बजे से दिन के अंत तक आयोजित किया जाता है। प्रत्येक बैच जिसमें 1 घंटे का समय लगता है। राहु केतु की शुरुआती कीमत जो केवल 150 रुपये है। यह तब 300 रुपये बैच, 500 रुपये, 2500 रुपये और आदि तक होगी। इस विशेष पूजा को करने के लिए प्रत्येक दिन 10000 से अधिक लोग आते हैं। राहु केतु पूजा की लागत बहुत अधिक जेब के अनुकूल है और सबसे अच्छी बात यह है कि सामग्री उपलब्धता में बहुत आसान है।

राहु केतु पूजा ऑनलाइन बुकिंग

मंदिर के अधिकारी बुकिंग के लिए पुराने तरीके का इस्तेमाल करते हैं लेकिन अब वे ऑनलाइन मोड का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। राहु केतु सर्प दोष निवारण पूजा के बाद कार्ड निर्धारित किए जाएंगे। लोग चुन सकते हैं कि वे अपनी समस्याओं के लिए क्या चाहते हैं। जो लोग अपने जीवन में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं उनके लिए अलग-अलग पूजा होती है। ऑनलाइन बुकिंग के बाद व्यक्ति को एक टोकन मिलेगा जिसमें पूजा की तिथि और समय स्पष्ट रूप से लिखा होगा। जिस दिन वह व्यक्ति त्र्यंबकेश्वर पहुंचेगा तो उसे वह टोकन जमा करना होगा और वह बाद में पूजा शुरू कर सकता है।

जब राहु केतु पूजा का समय प्रकृति में बहुत अधिक सहायक और लचीला होता है जिसका अंततः अर्थ है कि यदि कोई व्यक्ति पूरी प्रक्रिया में पूजा करने के लिए तैयार है तो वे इसे आसानी से कर सकते हैं जब उनके पास सही तिथि और समय हो। राहु केतु शांति पूजा हमेशा सबसे उपयुक्त तरीके से की जाती है क्योंकि अगर कोई व्यक्ति सही तरीके से करने में सक्षम नहीं है तो बहुत अधिक संभावना है कि उन्हें परिणाम भुगतने होंगे।

विवाह के लिए राहु केतु पूजा

राहु केतु पूजा विशेष रूप से ज्यादातर मामलों में ही विवाह के लिए की जाती है। जिन लोगों की कुंडली में राहु केतु दोष चल रहा होता है, उनके जीवन में शादी को लेकर कई तरह की परेशानियां आती हैं। शादी के लिए राहु केतु पूजा सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जो हर व्यक्ति करने को तैयार है। जिन लोगों की नई-नई शादी हो रही है उनके लिए यह बहुत ही फायदेमंद है। ऐसा माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति इस विशेष अनुष्ठान को कर रहा है तो उसे बहुत अधिक संभावना है कि उसे आगे एक सुखी जीवन मिलेगा।

लोग अपने जीवन से दोष को बाहर निकालने के लिए राहु केतु पूजा के लिए यह सबसे अच्छा दिन करेंगे।

राहु केतु पूजा कुछ दिनों और उसी समय पर करने पर सर्वोत्तम परिणाम देने में मदद करेगी।

पंडित मनीष गुरुजी द्वारा प्रदान किए जाने वाले सर्वोत्तम दिन और समय।

त्र्यंबकेश्वर नासिक में राहु केतु पूजा के लिए पंडित

देश भर से तीर्थयात्री जो इस त्र्यंबकेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे।

पूजा मंदिर परिसर में ही विशेषज्ञ पंडित द्वारा कराई जाएगी।

टिकट की कीमत जो अलग-अलग पूजा स्थल और अलग-अलग पंडितों के लिए भी अलग-अलग होगी।

पूजा का जो लाभ उनके लिए रहेगा वही रहेगा।

जिन भक्तों को पूजा के लिए आवश्यक सामान लेने के लिए टिकट काउंटर के रूप में प्रदान किया जाता है।

मनीष गुरुजी को कॉल करें +91 7888017778 और निःशुल्क परामर्श प्राप्त करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About Guruji

For the past 35 years, Pandit Manish Guruji has lived in Trimbakeshwar, Nashik. In the same way, his ancestor performed pooja in Trimbakeshwar.

Trimbakeshwar Pandit Manish Guruji is always happy to provide treatment for kaal sarp dosh in the Kundali. In the hope of receiving a complimentary conference, contact Guruji.

benefits of kaal sarp dosh best day for kaal sarp puja kaal sarp dosh mandir kaal sarp dosh nivaran pooja kaal sarp dosh pooja cost kaal sarp dosh puja benefits kaal sarp dosh puja cost kaal sarp dosh puja cost in trimbakeshwar kaal sarp dosh puja nasik kaal sarp dosh puja vidhi kaal sarp dosh trimbakeshwar kaalsarp pooja kaal sarp puja cost Kaal Sarp Puja in Trimbakeshwar kaal sarp puja in trimbakeshwar cost kaal sarp puja procedure kaal sarp puja vidhi kaal sarp shanti kaal sarp shanti puja kala sarpa dosha pooja cost kalasarpa dosha puja kala sarpa dosha puja trimbakeshwar kala sarpa shanti kalsarpa shanti nashik kalsarp dosh pooja kalsarp pooja benefits kalsarp pooja cost kalsarp pooja in nashik kalsarp pooja in trimbakeshwar cost kalsarp pooja vidhi kalsarp puja mahakaleshwar kaal sarp puja pooja at trimbakeshwar temple sarpa shanti pooja cost sarp dosh pooja sarp dosh puja trimbakeshwar kaal sarp puja price trimbakeshwar kaal sarp puja timings trimbakeshwar kalsarp pooja booking trimbakeshwar kalsarp pooja cost trimbakeshwar kalsarp pooja pandit contact trimbakeshwar pujari contact number trimbakeshwar rahu ketu pooja trimbakeshwar temple kaal sarp puja cost trimbakeshwar temple rahu ketu pooja